Best Trek In India

Ravi Singh
2 min readFeb 12, 2023

Best Trek In India : भारत में एडवेंचर को पसंद करने वालों की कमी नहीं है. ट्रैकिंग और हाइकिंग के शैकीन लोगों के लिए भारत एक परफेक्ट प्लेस है. अगर आप अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग ट्रिप पर जाने की प्लान बना रहे हैं, तो भारत में कई ऐसे डेस्टिनेशन्स हैं, जहां आप ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं. भारत में ट्रैक देश के प्राकृतिक का मजा लेने और पहाड़ों के रोमांच का अनुभव करने का एक शानदार तरीका है. यहां मौजूद सभी ट्रेक्स अपने बेहतरीन वातावरण के लिए भी जाने जाते हैं. यहां हम भारत में ट्रैकिंग के शौकीन लोगों के लिए कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां उन्हें ट्रैकिंग करने का एक शानदार अवसर मिलेगा.

1. केदारकंठा ट्रेक || Kedarkantha Trek

केदारकंठा उत्तर भारत के सबसे अच्छे ट्रैकिंग प्लसों में से एक है. अगर आप उत्तराखंड की हरी-भरी घाटियों के बीच एक आसान ट्रैक करते हैं, तो यह आपके लिए यादगार साबित हो सकता है. यह यात्रा आपको 3500 किमी की ऊंचाई तक ले जाती है.

केदारकंठा ट्रेक सांकरी गांव उत्तराखंड से शुरू होता है. लेकिन आपको यहां पहुंचे के लिए सबसे पहले देहरादून जाना होगा. देहरादून से सांकरी गांव की दूरी196 किलोमीटर की है जिसे करने में आपको समय लगेगा. देहरादून से आप सांकरी गांव के लिए सुबह जल्दी निकले जाए ताकि आप यहां पे समय से पहुंच जाए.

Read More: Best Trek In India

--

--